liveindia.news

अब देश के हर नागरिक को लगेगी Corona Vaccine

 कोरोना महामारी एक बार फिर से दुनिया भर में काफी तेज़ी से फैलती जा रही है. इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए कई देशों में वैक्सीनेशन का प्रोग्राम जारी है. जहां अभी तक यह वैक्सीन (Corona Vaccine) केवल उम्रदराज लोगों को ही लगाई जा रही थी, वहीं अब हर उम्र वर्ग के लोगों को यह वैक्सीन दी जाएगी. 

खबरों के अनुसार, यह फैसला अमेरिका की जो बाइडेन की सरकार के द्वारा लिया जा सकता है. कहा जा रहा है कि, देश में बढ़ती महामारी को देखते हुए यह फैसला लिया जा सकता है. माना जा रहा है कि बाइडेन इस बात की घोषणा कर सकते हैं कि 19 अप्रैल से देश के सभी नागरिक वैक्सीन (Corona Vaccine) ले सकेंगे.

जल्द हो सकता है ऐलान 

अमेरिका में टीकाकरण की प्रक्रिया को लेकर खबरें आ रही हैं कि, राष्ट्रपति जो बाइडेन जल्द ही देश में वैक्सीन (Corona Vaccine) के लिए उम्र की सीमा को हटाकर हर नागरिक को वैक्सीन दिए जाने के निर्देश दे सकते हैं. 

अमेरिका में कोरोना की स्थिति 

सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में कोरोना का आंकड़ा 3 करोड़ 15 लाख 45 हजार 870 हो गया है. देश इस महामारी से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. वहीं, इस महामारी के चलते मरने वालो की संख्या 5 लाख 69 हजार 989 हो गई है. ऐसे में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine)  को अब हर नागरिक को दिए जाने का विचार किया जा रहा है. 


Leave Comments