liveindia.news

दुनियाभर में कोरोना वायरस फैलाने वाले का हुआ बुरा हाल

दुनिया भर में फैली कोरोना महामारी का ज़िम्मेदारी चीन को ठहराया जा रहा है. कई देशों का तो यह तक मानना है कि, इस खतरनाक वायरस को चीन के वुहान शहर के एक लैब में ही तैयार किया गया है. हालांकि चीन ने कभी भी इन बातों को स्वीकारा नहीं, उल्टा चीन ने हमेशा ही यह कहा है की यह वायरस वुहान के मीट बाज़ार से इंसानों में फैला है. लेकिन वो कहावत है ना 'जैसी करनी वैसी ही भरनी', चीन के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है. 

दरअसल, कोरोना वायरस के फैलने के बाद चीन ने तुरंत ही वायरस पर काबू पा लिया था. लेकिन अब एक बार फिर चीन का वायरस चीन के ही लोगों को अपना शिकार बना रहा है. यहां तक की अब कोरोना वायरस की चपेट में चीन के प्रधानमंत्री शी जिनपिंग भी आ गए हैं. लेकिन अभी तक इस बात की कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, ना ही चीनी मीडिया द्वारा ऐसी किसी भी खबर को प्रकशित किया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चीन के प्रधानमंत्री हाल ही के दिनों में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. जिसके मंच पर अपनी बात रखते हुए प्रधानमंत्री को ज़ोरों की खांसी चलने लगी. खांसी इतनी तेज़ थी की जिनपिंग अपनी बात तक पूरी नहीं कर पाए और उन्हें मंच से जाना पड़ा. जिनपिंग की ऐसी हालत देखने के बाद इन बातों को हवा लगने लगी है कि वायरस देने वाले पर ही, वायरस ने हमला कर दिया है.


Leave Comments