liveindia.news

न्यूज़ीलैंड में इस भारतीय ने जीता चुनाव, बढ़ाया देश का गर्व

हिमाचल प्रदेश : हाल ही में न्यूज़ीलैंड के प्रधानमंत्री पद के चुनाव में जनता ने एक बार फिर जेसिंडा अर्डर्न को अपना प्रधानमंत्री चुना. जेसिडना ने महामारी के समय पर देश को काफी मजबूती से संभाला और बिना समय पर ही इस महामारी से देश को मुक्ति दिलाई. देश कि जनता जेसिंडा के इस कदम से काफी प्रभावित हुई और उन्हें बहुमत से जीत हासिल कराई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जेसिंडा की पार्टी में भारत के गौरव शर्मा भी शामिल हैं, जो लेबर पार्टी के टिकिट पर सांसद चुने गए है.

आपको बता दें कि, हिमाचल प्रदेश के हमीपुर में रहने वाले डॉ. गौरव शर्मा ने देश का गौरव बढ़ाया है. गौरव ने न्यूज़ीलैंड में लेबर पार्टी के  तरफ से सांसद का चुनाव जीता है. गौरव को हेमिलटन वेस्ट सीट से 16,950 वोट प्राप्त हुए . उन्होंने विरोधी नेशनल पार्टी के नेता टीम मैकिन्डो को 4425 वोटों से हराया है. 

20 साल पहले आए थे न्यूज़ीलैंड 

गौरव शर्मा अपने परिवार के साथ जब वो नौंवी क्लास में थे. तब ही न्यूज़ीलैंड में आकर बस गए थे. शुरुआत में परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. बाद में गौरव ने मेडिसिन और सर्जरी में डिग्री हासिल की. बाद में गौरव कि रूचि राजनीती में बढ़ी और कुछ समय बाद उन्होंने लिबरल लेबर पार्टी ज्वाइन कर ली. 

 


Leave Comments