liveindia.news

Mayanmar में सेना ने प्रदर्शक्रियों पर चलाई गोलियां

म्यांमार (Mayanmar) में हुई तख्तापलट के बाद से ही देश की स्थिति बिगड़ती जा रही है. बीते दिनों से सेना के  खिलाफ आमजनों का प्रदरशन जारी है. इस बीच ही बीते कल तख्तापलट का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों पर पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों ने दनादन गोलियां बरसानी शुरू कर दी.  जिसमे कई सारे लोगों के मौत हो जाने की खबर भी सामने आ रही है. 

114 लोगों की मौत 

खबरों के अनुसार, इस घटनाक्रम में 114 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि,  मारे गए लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. मायान्मार (Mayanmar)में हुई इस घटना से पुरे देश में दशहत का माहौल है. संयुक्त राष्ट्र, यूरोपीय यूनियन, अमेरिका और इंग्लैंड ने इस पर म्यांमार सेना की निंदा की है.

तख्तापलट के बाद से ही म्यांमार (Mayanmar)में जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.  बीते एक फरवरी से जारी प्रदर्शनों में अब तक 400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. जहां म्यांमार में एक ओर प्रदर्शनकारियों पर गोलियां बरसाई जा रही थीं वहीं राजधानी नेपीता में सैन्य दिवस के मौके पर आयोजित परेड के दौरान सैन्य शासक वरिष्ठ जनरल मिन आंग सेना द्वारा लोगों को सुरक्षा देने की बात कह रहे थे.


Leave Comments