liveindia.news

Corona की जंग में Pakistan करेगा Bharat की मदद

देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप से मौतों का सिलसिला जारी है. वहीं देश की सरकारें कोरोना से निपटने के लिए भरपूर प्रयास कर रही हैं. लेकिन कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान ने कोरोना संकट में भारत की मदद करने की पेशकश की है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा है कि पाकिस्तान कोरोना के ऐसे संकट में भारत को जरूरी सामान देने को तैयार है. पाकिस्तान भारत को वेंटिलेटर, एक्सरे मशीन और पीपीई किट सहित कई जरूरी समाना का निर्यात करने को तैयार है.

पाक विदेश मंत्रालय ने आगे कहा है कि कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते भारत के हालात खराब होते जा रहे हैं. ऐसे में एकजुटता के भाव से कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए पाकिस्तान भारत की मदद करने को तैयार है. हम एकजुट होकर कोरोना को हरा सकते हैं. ये पेशकश पाक प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा बीते दिनों भारत के साथ एकजुटता दिखाने की बात के बाद की गई है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा है कि कोरोना ने हमारे देश में कहर बरपाया है, ऐसे समय में हम भारत के प्रति समर्थन व्यक्त करते हैं मैं भारत के लोगों के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट करता हूं. 

चीने भी कर चुका है भारत की मदद की पेशकश

भारत में कोरोना के बढ़ते कोहराम के बीच भारत के पड़ोसी देश चीन ने कोरोना का सामना करने के लिए भारत की मदद करने की पेशकश कर चुका है. चीन ने कहा है की वो भारत से बातचीत करने को तैयार है, भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. रोजाना 3 लाख से अधिक मामले दर्ज किए जाने लगे हैं. जबकि 2 हजार से अधिक लोगों की मौत होने लगी है. 

प्रमुख अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की एक खबर के अनुसार चीन ने भारत की मदद की पेशकश की है. चीन ने कहा है कि हम कोरोना के ऐसे संकट में भारत से बातचीत करने को तैयार हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन ने भारत से कहा है कि वो जरूरत के अनुसार के मुद्दों पर बात करने को तैयार है.

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि इस वक्त भारत की हालत गंभीर बनी हुई है. भारत में कोरोना महामारी को काबू करने के लिए जरूरी चीजों की कमी है. हम जरूरी मदद देने को तैयार हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए कहा है कि कोरोना मानवता का शत्रु है. हमें ऐसे समय में कोरोना से लड़ने के लिए एक होने की जरूरत है.

 


Leave Comments