liveindia.news

अब यूरोप में बैन हुई पाकिस्तानी उड़ानें

अपनी नापाक हरकत्तों की वजह से पाकिस्तान हमेशा ही दूसरे देशों की नज़रों में रहता है. अपने इन्ही रवैयों के कारण पाकिस्तान को कई बार अंजाम भी भुगतना पड़ता है. इस बार भी पाकिस्तान को अपनी एक ऐसी ही गलती का सबक मिला है. बता दें की पाकिस्तान में बीते दिनों फ़र्ज़ी पायलट के लाइसेंस को लेकर काफी हंगामा हुआ था. इसी चीज़ का खामियाजा अब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस को भुगतना पड़ रहा है. 

दरअसल, यूरोपियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी ने पीआईए को अगले छह महीने तक यूरोप में उड़ान भरने पर रोक लगा दी है. यह फैसला यूरोपियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी ने पायलटों के फ़र्ज़ी लाइसेंस, और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है. बता दें की यूरोप के अलावा यूऐई ने भी इस मामले सख्ती बरतते हुए पाकिस्तान के पायलटों की पूरी और सही जानकारी मांगी है. पाकिस्तान द्वारा सही जानकारी देने के बाद ही पीआईए की उड़ानों को यूऐई में उड़ान भरने की अनुमति दी जाएगी. 

बताते चलें की कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान में एक विमान हादसा हुआ था, जिसमे पीआईए का एक विमान रिहायशी इलाके में जा गिरा था. बाद में जांच के बाद पता चला था की इसमें पायलट की बड़ी गलती थी. क्यूंकि लैंडिंग के समय पायलट और उसके साथी उस वक़्त कोरोना वायरस पर चर्चा कर रहे थे, इसी कारण से लैंडिंग पर ध्यान नहीं दिया गया और यह हादसा हो गया था. हादसे ने करीब 100 लोगों की मौत हो गयी थी. इस मामले के बाद ही इस बात का खुलासा हुआ था की पाकिस्तान के आधे से ज़्यादा पायलट फर्जी है. इसलिए इंटरनेशनल एजेंसियां पाकिस्तान की फ्लाइट्स को लेकर सतर्कता बरत रही हैं. 

 


Leave Comments