liveindia.news

मुस्लिमों ने किया सिद्धिविनायक मंदिर पर हमला, तोड़ी मूर्तियां

मुस्लिमों ने किया सिद्धिविनायक मंदिर पर हमला, तोड़ी मूर्तियां

हिंदू धर्म के सिद्धिविनायक मंदिर पर मुस्लिमों द्वारा तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया है. मामला पाकिस्तान का है. यहां एक बार फिर एक हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया, ताजा घटना पंजाब प्रांत के सदिकाबाद के एक गांव की बताई जा रही है. यहां मुस्लिमों ने सिद्धिविनायक मंदिर को निशाना बनाया है. जिहादियों ने मंदिर के अंदर जमकर तोड़ फोड़ की, इतना ही नहीं मंदिर में रखी मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया है. इस पूरे मामले का एक वीडियों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मामले को लेकर हिंदू समुदाय में भारी आक्रोश है.

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कुछ कट्टरपंथियों ने मंदिर परिसर में भारी तोड़ फोड़ की. उपद्रपियों ने मंदिर में रखी मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया है. घटना को लेकर इमरान खान के सांसद डॉक्टर रमेश कुमार वंकवनी ने सिद्धिविनायक मंदिर में की गई तोड़फोड की घटना को निंदनीय बताया है. वंकवनी ने इमरान सरकार से मामले की जांच और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है. 

धर्मांतरण के बढ़े मामले 

बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों को कई सालों से निशाना बनाया जा रहा है. पहले भी ऐसी घटना सामने आती रही है. वही पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण के मामले भी सामने आए है. लॉकडाउन के दौरान हिंदू और ईसाई लड़कियों का जबरन धर्मांतरण कराया गया था. पाकिस्तान में ईसाई और हिंदू महिलाओं का अपहरण किया जाता है, उसके बाद उनका धर्म परिवर्तन कराकर उनका निकाह कराया जाता है.


Leave Comments