liveindia.news

गरीबी पर रिर्पोटिंग कर रहे पत्रकार की हत्या

गरीबी पर रिर्पोटिंग कर रहे पत्रकार की हत्या

गरीबी पर रिपोर्टिंग कर रहे एक पत्रकार की हत्या का मामला सामने आया है. अफगानिस्तान पर तालिबान की हुकुमत के बाद से अफगानिस्तान से लगातार हत्याओं की खबरे सामने आ रही है. हाल ही में तालिबान ने एक मशहूर पत्रकार की हत्या कर दी है. बताया जा रहा है कि तालिबानी लड़कों ने टोलो न्यूज के एक पत्रकार की हत्या कर दी है. इससे पहले तालिबानी लड़को ने भारत के फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दिकी की हत्या की थी. तालिबानी लड़को ने दानिश की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

खबरों के अनुसार तालिबानी लड़कों ने पत्ररकार जियार याद उनके कैमरामेन पहले पीटा था. दोनों अफगानी लोगों की गरीबी पर रिपोर्टिंग कर रहे थे. उसी दौरान तालिबानी लड़कों ने दोनों के फोन और कैमरा जब्त कर तोड़ दिए और उनकी पीट पीटकर हत्या कर दी. अफगानिस्तन में पत्रकार की हत्या ऐसे समय में की गई, जब तालिबान ने लोगों के लिए आम माफी का ऐलान किया था. 

भारत के पत्रकार दानिश को मारी थी गोली 

तालिबानी लड़कों ने भारत के रहने वाले दानिश सिद्दीकी जोकि कंधार में पुलित्जर पुरस्कार विजेता भारतीय फोटो पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी थी. सिद्दिकी एक न्यूज एजेंसी में कार्यरत थे, लेकिन तालिबान ने उनकी क्रूरता से हत्या की थी. तालिबान के लड़को ने सिद्दीकी को अफगानिस्तान में कंधार शहर में अफगान सैनिकों और तालिबान के बीच संघर्ष की रिपोर्टिंग के दौरान कई गोलियां मारकर हत्या कर दी थी.

 


Leave Comments