liveindia.news

फाइजर वैक्सीन लगने के बाद महिला की हुई मौत

फाइजर वैक्सीन लगने के बाद महिला की हुई मौत

कोरोना की फाइजर वैक्सीन लगने के बाद एक महिला की मौत होने की खबर सामने आई है. यह जानकारी सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना सुरक्षा निगरानी बोर्ड की समीक्षा के बाद दी है. न्यूजीलैंड स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बोर्ड का कहना है. महिला की मौत हृदय संबंधी समस्या के चलते हुई थी. वैक्सीन लेने से नही हुई थी. बता दें कि न्यूजीलैंड में कोरोना का डेल्टा वैरिएंट से हाहाकार मचा हुआ है, जिसके चलते ऑकलैंड में दो हफ्ते का लॉकडाउन लगाया गया है. न्यूजीलैंड स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना से 3519 लोग संक्रमित हुए है वही 26 लोगों की मौत हो चुकी है.

क्या है मायोकार्डिटिस

मायोकार्डिटिस यानी हृदय संबंधी समस्या के चलते दिल की मांसपेशियो में सूजन आ जाती है. जिससे हृदय के विद्युत प्रणाली में समस्या पैदा होने लगती है. ऐसे में हृदय को खून पंप करने में दिक्कत होने लगती है. और धड़कानों को रोक देता है जिससे इंसान की मौत हो जाती है.

भारत में कोरोना का कहर

देश में कोरोना के आंकड़े एक बार फिर डराने लगे है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 43 हजार से अधिक मामले सामने आए है, जबकि कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से 380 लोगों की मौत हो चुकी है. वही 35 हजार से अधिक मरीज कोरोना से ठीक भी हुए है. देशभर में अबतक कुल एक्टिव मामले 3 लाख से अधिक हो गए है. वही अबतक 4 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप केरल में फैला हुआ है. केरल में रोजाना 30 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे है. 

केरल में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल

केरल में कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू है. राज्य में रोजाना कोरोना के 30 हजार से अधिक मामले समाने आ रहे है, जिसके बाद राज्य में कोरोना के कुल मामले 39,77,572 हो गए है. पिछले 24 घंटे में केरल से 31 हजार नए मामले सामने आए है, जबकि 153 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अबतक कोरोना से 20,466 लोगों की मौत हो चुकी है.


Leave Comments