liveindia.news

WHO : नहीं थमेगी कोरोना की लहर

वर्ल्ड: चीन के वुहान शहर से दुनिया भर में फैली कोरोना वायरस महामारी थमने का नाम नहीं ले रही है. दुनिया भर में करोड़ों लोग अब तक इस संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. वहीं हज़ारों लोगों की जान भी जा चुकी है. जहां अभी पूरी दुनिया विकसित होने वाली वैक्सीन्स से उम्मीद लगाई बैठी है, वहीं विश्व स्वास्थ संगठन ने एक बार फिर दुनिया को कोरोना को लेकर चेताया है.

आपको बता दें की विश्व स्वास्थ संगठन का कहना है की, लोगों को इस गलतफहमी में नहीं रहने रहना चाहिए की, कोरोना वायरस एक मौसमी बिमारी है, जो मौसम बदलने के साथ कम या बंद हो जाएगी.यह तो बस अभी शुरूआती लहर है, अभी तो कोरोना और फैलेगा. विश्व स्वास्थ संगठन की प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस  का कहना है की यह कोरोना वायरस महमारी एक बड़ी लहर और इससे अभी काफी लम्बे समय तक लड़ना पड़ेगा.

 

बता दें की अभी तक कोरोना वायरस की वैक्सीन विकसित नहीं हो पाई है, वहीं यह महामारी लगातार फैलती ही जा रही है. इसके बाद WHO की इस तरह की चेतावनी आना लोगों के लिए और चिंता का विषय बन गई है. हैरिस का कहना है की यह कोरोना की अभी पहली लहर है, अभी तो यह और फैलेगी. इसलिए सभी को पहले से ही सावधानी बर्तनी शुरू कर देना चाहिए.

इसके साथ ही ही हैरिस ने यह भी कहा है की, कोरोना की लड़ाई अभी काफी लंबी है. लेकिन ऐसा नहीं है की इसका अंत नहीं होगा. हम सब अगर मिल कर चाहे तो इस महमारी के बढ़ते हुए ग्राफ को निचे ला सकते है. हैरिस का कहना है की यह एक नया वायरस है कोई मौसमी बीमारी नहीं, यह बिमारी किसी मौसम के साथ जाएगी नहीं. बल्कि हर मौसम में इसके अलग रूप देखने को मिलेंगे. 

 

 


Leave Comments