liveindia.news

पर्यटकों के लिए अच्छी खबर, कल से होगा ताज महल का दीदार

उत्तरप्रदेश डेस्क : कोरोना महामारी का प्रभाव दुनिया के आठवें अजूबे ताज महल पर भी पड़ा. प्रेम स्मारक के नाम से जाना जाने वाला ताज महल कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से काफी समय से बंद पड़ा हुआ है. वहीं अब ताज महल का दीदार करने की इच्छा रखने वाले प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है. ताज महल कल पुरे छह महीने के बाद वापस पर्यटकों के लिए खुलने जा रहा है. 

खबरों के अनुसार, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारीयों ने पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने के लिए सभी तैयारियां कर ली हैं. ताजमहल की देख रेख करने वाले अमरनाथ गुप्ता का कहना है कि, महल के अंदर एक बार में सिर्फ 2500 लोगों को ही अंदर जाने दिया जाएगा. इसके लिए भी पर्यटकों को ऑनलाइन बुकिंग करवानी होगी. विदेशियों के लिए एंट्री टिकेट 1100 रूपए का होगा और देश के लोगों के लिए केवल 50 रूपए का टिकिट होगा.

 

आगरा में कोरोना की स्थिति 

आपको बता दें की आगरा में अभी तक कोरोना नियंत्रण में नहीं आया है, लेकिन पर्यटन नगरी होने के कारण आगरा में फिर से गतिविधियों को शुरू किया जा रहा है. आगरा में 4706 अभी तक कुल संक्रमित मिल चुके हैं. जिनमे से 3727 मरीज़ ठीक हो चुके हैं, वहीं 117 लोगों की मौत हो चुकी है. 

 


Leave Comments