liveindia.news

Assam में Corona के बाद भूकंप से तबाही

भारत के पूर्वोत्तर राज्य असम में एक तरफ कोरोना महामारी तबाही मचा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ आज सुबह आए भूकंप के झटकों ने लोगों को डरा कर रख दिया है. असम में आज सुबह-सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है. भूकंप के चलते कई शहरों की इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है. इतना ही नहीं कई जगाहों की सड़कें फंट गई हैं.

मिली जानकारी के अनुसार भूकंप के केन्द्र वाली जगह पर सड़कों में क्रैक आ गया है. वहीं एक चार मंजिला इमारत दूसरी इमारत से टिक गई है. भूकंप विशेषज्ञों का कहना है कि भूकंप के झटके पड़ोसी राज्य मेघालय और पश्चिम बंगाल में भी महसूस किए गए हैं. असम के सोनितपुर जिले में सुबह के करीब 7 बजकर 51 मिनट पर भूकंप के झटके लगे हैं. इसके बाद कुछ ही मिनटों में भूकंप के दूसरे झटके महसूस किए गए. बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके इतनी तेज थे कि लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकल आए.

भूकंप के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री सोनोवाल से बात की और भूकंप से हुए नुकसान के बारे में जाना और केंद्रीय मदद का आश्वासन दिया. इसके बाद पीएम मोदी ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि ‘असम में आए भूकंप को लेकर आज मुख्यमत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की. केन्द्र सरकार ऐसे समय में हरसंभव मदद के लिए खड़ी है, मैं असम के लोगों की कुशलता की कामना करता हूं.'

 


Leave Comments