liveindia.news

BJP के विधायक दल ने चुना अगला मुख्यमंत्री

BJP के विधायक दल ने चुना अगला मुख्यमंत्री

असम डेस्क : लम्बे समय से जिस एक नाम को लेकर सस्पेंस बना हुआ था आखिरकार आज उस एक नाम पर मोहर लग ही गई. विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद आज असम को अपने अगले मुख्यमंत्री का नाम मिल गया है. असम के अगले मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा होंगे. 

विधायक दल ने चुना अपना नेता 

रविवार को असम  में हुई भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक में हिमंता बिस्वा सरमा को अपना नेता चुना गया है. यानी की अब असम की बागडोर हिमंता बिस्वा सरमा के हाथों में होगी. विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहे. 

सर्बानंद सोनेवाल ने सौंपा इस्तीफ़ा 

आपको बता दें कि, असम में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा उसके लिए काफी समय से असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. हिमंता बिस्वा सरमा को विधायक दल के नेता चुने जाने से पहले राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनेवाल ने राज्यपाल को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया था. 

मुख्यमंत्री के नाम के लिए हुई थी हाई लेवल मीटिंग 

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि, भारतीय जनता पार्टी की असम में एक बार फिर सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री के नाम पर काफी असमंजस की स्थिति थी. इसके पहले शनिवार को दिल्ली में जे पी नड्डा के घर पर एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई थी. जिसमे गृहमंत्री अमित शाह, सर्बानंद सोनेवाल, हिमस्त बिस्वा सरमा मौजूद रहे थे.


Leave Comments