liveindia.news

कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस पार्टी को हाल ही में एक बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी से पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सुष्मिता देव ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हो गई है. वह कोलकाता में वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुयीं. सुष्मिता देव ने 15 अगस्त को सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा दिया था. सुष्‍म‍िता वर्तमान में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष का पद संभाल रही थी.

सूत्रों का कहना है कि सुष्मिता देव त्रिपुरा में पार्टी का चेहरा बन सकती हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद टीएमसी की नजर त्रिपुरा के साथ-साथ असम पर भी है. असम के विधायक अखिल गोगोई टीएमसी का नेत्त्व करने की पेशकश कर चुके है. शिवसागर विधानसभा से विधायक अखिल गोगोई ने टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. 

बता दें कि, पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सुष्मिता के इस्तीफे पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उम्मीद जताई कि पूर्व सांसद जो भी कदम उठाएंगी वह सोच-समझ कर उठाएंगी.


Leave Comments