liveindia.news

आज लॉन्च होगी Maruti की सबसे छोटी कार 

देश की मशहूर कंपनी Suzuki अपनी एंट्री लेवल माइक्रो-एसयूवी हैचबैक सेगमेंट एस-प्रेसो (S-Presso) को आज लॉन्च करने जा रही है. भारतीय बाजार में यह कार एंट्री लेवल सेगमेंट की क्विड को कड़ी टक्कर देगी. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की कंपनी अनुमानित कीमत 4 लाख रुपये से नीचे रख सकती है, जो कि 6 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाएगी. 

मारुति की इस क्रोस-हैच को कंपनी कुल 9 वेरिएंट्स और चार ट्रिम लेवल - स्टैंडर्ड, LXi, VXi और VXi+ में उतारेगी. यह माइक्रो-एसयूवी BS6 मानकों से लैस होगी और इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 67bhp की पावर देगा और 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स विकल्प के साथ आएगा.

इसके कॉम्पैक्ट प्रोपोर्शन्स के साथ मारुति सुजुकी एस-प्रेसो मेमं एक अपराइट नोज, टॉलब्वॉयस स्टांस, एंगुलर व्हील आर्क्स और एक बॉक्सी फ्रेम दिया जाएगा. डिजाइन की बात करें तो इसमें कठोर ब्लैक बंपर, बॉडी क्लैडिंग, सी-शेप्ड टेललाइट्स, बॉडी-कलर्ड ORVMs, 14-इंच के व्हील्स के साथ कवर्स और एक ब्रश्ड सिल्वर फिनिश ग्रिल दी जाएगी.

इंटीरियर की बात करें तो मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में एक छोटा इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लैक डैशबोर्ड और फैब्रिक सीटें दी जाएंगी. इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, फ्रंट पावर विंडो और डुअल एयरबैग्स के ऑप्शन दिए जाएंगे. हालांकि, इसके डाइमेंशन के बारे में कंपनी आज घोषणा करेगी.


Leave Comments