liveindia.news

जल्द लांच होगी हौंडा की BS6 फेसलिफ्ट जैज़ कार

कार लवर्स के लिए एक अच्छी खबर आई है. हौंडा की बहुचर्चित कार अब जल्द ही भारत में लांच होने वाली है. दरअसल, हौंडा कार्स इंडिया इसी महीने अपनी सुपर हैचबैक कार जैज़ का फेसलिफ्ट मॉडल लांच करने के लिए तैयार है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होंडा इस महीने के मध्य में या फिर अंत तक अपनी नई जैज़ कार को भारत में लांच करेगी. इस नई बीएस 6 कार की प्रतीक्षा लोग काफी समय से कर रहे हैं. वहीं इस बार कार में कई बदलाव भी देखने को मिलेंगे. 

होंडा की इस नई जैज़ कार का मुकाबला मारुती सुजुकी बलेनो, हुंडई आई 20 , टोयोटा गलांज़ा जैसी कारों से होगा. आपको बता दें की नई जैज़ कार नई स्टाइल और बीएस 6 इंजन के साथ आएगी. कंपनी के द्वार जारी किये गए इसके नए टीज़र को देखते हुए लगता है की इस कार में इस बार नई एलईडी हेडलाइट्स के साथ इंटीग्रेटेड led डेटटाइम रनिंग lamp भी देखने को मिल सकता है. साथ ही कार में सेफ्टी का भी ज़्यादा ध्यान रखा गया है. सुरक्षा के लिहाज़ से कार में दो एयरबैग फ्रंट सीट पर लगे होंगे. वहीं इंजन में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. लेकिन अभी तक कार के बारे में कोई ख़ास जानकारी सामने नहीं आई है. 

 वहीं अगर बात करें इस कार की कीमत की तो इस नई होंडा bs6 जैज़ कार के कीमत 7 लाख से शुरू होकर 10 लाख रूपए तक जा सकती है. साथ ही कार अब डीजल इंजन में नहीं आएगी. हौंडा की इस नई कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. 

 


Leave Comments