liveindia.news

लांच होने जा रही हैं KTM HONDA और BMW की शानदार बाइक्स

कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में लॉकडाउन लागू है. इस कारण वश सभी व्यवसाय के भी ठप पड़े हैं. इसके कारण अब ऑटो कंपनियां अपने वाहनों को डिजिटल लांच करने जा रहीं हैं. इसलिए अब केटीएम, हौंडा और बीएमडब्ल्यू आने वाले कुछ समय में अपने नए मॉडल्स को लांच करने की तैयारी कर रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं लांच होने वाली इन एडवेंचर बाइक्स के फीचर्स के बारे में.


KTM 250 

KTM की बाइक्स का नाम एडवेंचर के सेगमेंट में सबसे ऊपर होता है. इसलिए अब KTM अपनी नई बाइक 250 एडवेंचर को लांच करने जा रहा है. बता दें की इस बाइक का अंदाज़ बिलकुल स्पोर्टी रहेगा. वहीं इसमें 248.7 सीसी का लिक्विड-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन मिलेगा. इसके साथ ही 5.5 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा. इस बाइक की कीमत लगभग ढाई लाख रूपए तक हो सकती है. इसकी इस साल के आखिर तक लांच होने की संभावनाएं हैं.

HONDA CB500X 
हौंडा की इस नई एडवेंचर बाइक में 471 सीसी का लिक्विड कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन मिलेगा. बाइक में 19 इंच का फ्रंट टायर और 17 इंच का रियर टायर रहेगा. साथ ही 17.7 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा. इस बाइक में ब्रेक के भी अच्छे फीचर्स मिल सकते हैं. यह बाइक इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है. इसकी कीमत 5 से 6 लाख के बीच हो सकती है. 

BMW S 1000 XR 
ये भी एक एडवेंचर बाइक है. इस बाइक में 999 सीसी का इंजन मिलेगा, जो की 164.5 पीएस की पावर और 114 एनएम का टार्क देगा. इस बाइक में व्हील कण्ट्रोल, हिल स्टार्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. इस शानदार बाइक को इस साल के आखिर तक लांच करने की उम्मीद है. इसकी कीमत लगभग 20 लाख तक के आस पास की हो सकती है.


Leave Comments