liveindia.news

Auto Expo 2020 : पेश हुई सबसे मंहगी ढ़ाई करोड़ की कार

दिल्ली के ग्रेटर नोएड़ा में आज Auto Expo 2020 का दूसरा दिन है. दूसरे दिन Auto Expo में पेश हुए चार पहिया वाहनों ने कार प्रेमियों को चाैंका दिया है. Automobile कंपनियों ने अपनी कई लाजवाब कारों से पर्दा उठा दिया है. Auto Expo 2020 पहले दिन मीडिया को खोला गया था, लेकिन आज इस एक्सपो को देश के आम लोगों के लिए खोल दिया गया है.

15वें Auto Expo 2020 में जर्मन की सबसे बड़ी Automobile कंपनी मर्सिडीज ने AMT GT 63 S 4Matic कार से पर्दा उठा दिया है. माना जा रहा है कि यह कार Auto Expo 2020 की सबसे मंहीग कार होगी. कंपनी ने इंडिया में इसकी एक्स शोरूम कीमत 2 करोड़ 42 लाख रूपये रखी है. यह कार सबसे फास्ट कार मानी जा रही है, क्योंकि इस कार को 315 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जा सकता है.

वही इलैक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी Evolet ने तीन पहिया वाहन इलेक्ट्रिक Auto पेश किया है. यह Auto 2 घंटे की फुल चार्जी में 120 किलोमीटर चलेंगा. कंपनी ने इसकी रफ्तार 60 किलोमीटर प्रति घंटा बताई है.

हुंडई कंपनी ने इस बार Auto Expo 2020 में अपनी खास कार लाॅन्च की है. खास बात यह है की इस कार को लाॅन्च करने के लिए बाॅलीवुड अभिनेता और किंग खान शहरूख खान भी मौजूद रहे. हुंडई ने नई क्रेटा कार को पेश किया है. यह कार सभी ऑप्शन्स में 6 स्पीड मैन्युअल गियरबाॅक्स के रूप में मिलेगा. 

बता दें कि इस बार कोरोना वायरस के चलते Auto Expo 2020 में चीन के नागरिकों की संख्या कम है. बताया जा रहा है कि Auto Expo 2020 में चीन से एक प्रतिनिधिमंडल आने वाला था, लेकिन उनकी ट्रिप को कैंसल कर दिया गई. साथ ही चीन से आए कंपनी के लोगों की एक्सपो में अपने वाले दर्शकों से बातचीत को सीमित कर दिया है.


Leave Comments