liveindia.news

सरकार का फैसला 31 जुलाई तक लॉकडाउन

बिहार डेस्क :कोरोना वायरस महामारी पुरे देश में अब कोहराम मचा रही है. आए दिन संक्रमितों के आंकड़े नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. देश में संक्रमितों की संख्या अब 9 लाख के पार हो चुकी है. जहां सरकार द्वारा अनलॉक में राज्यों की आर्थक गतिविधियों को वापस शुरू किया जा रहा है, वहीं बिहार सरकार ने महामारी को बढ़ता देखते हुए पहले केवल राजधानी पटना में लॉकडाउन का ऐलान किया था. लेकिन अब राज्य सरकार द्वारा पुरे प्रदेश में ही 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. 

आपको बता दें की बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. राज्य सरकार ने यह फैसला बिहार में बढ़ रहे कोरोना के केस को देखते हुए लिया है. बिहार में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 16 हज़ार के पार हो चुकी है, लेकिन अच्छी बात यह है की अब तक 16 हज़ार से अधिक लोग इस संक्रमण को मात दे कर स्वस्थ भी हो चुके है. 

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का कहना है की , कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है. साथ ही नए लॉकडाउन को लेकर जल्द ही नई गाइडलाइन्स भी जारी की जाएंगी. उनका कहना है की सरकार की तरफ से कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाये जा रहे है. लेकिन जिस तरह से पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, उसे देखते हुए इस तरह के सख्त कदम उठाने की ज़रुरत है. 

 


Leave Comments