liveindia.news

राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद से मिले नीतीश, समर्थन की बात पर दिया ये बयान

लाइव इंडिया न्यूज़ सोमवार को एनडीए ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनसे मिलने राज भवन पहुंचे। राज्यपाल से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने जदयू की ओर से उन्हें समर्थन देने के मामले में सीधा जवाब तो नहीं दिया, लेकिन व्यक्तिगत खुशी कहकर संकेत जरूर दे दिए। नीतीश कुमार ने कहा कि रामनाथ कोविंद ने बिहार के राज्यपाल के रूप में बेहतरीन कार्य किया है। एक राज्यपाल का राज्य सरकार के साथ आदर्श रूप में जैसा संबंध होना चाहिए उनका संबंध वैसा था। यह प्रसन्नता की बात है कि बिहार के राज्यपाल को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया। उन्हें दिल्ली जाना था इसलिए मुख्यमंत्री होने के नाते मैं उनसे मिलने आया था। 

बीजेपी के उम्मीदवार को जदयू के समर्थन के मामले में नीतीश कुमार ने सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ बताना मुनासिब नहीं है। मेरी बात लालू प्रसाद यादव और सोनिया गांधी से हुई है। मैंने उनको अपनी भावना से अवगत करा दिया है। मेरे लिए यह व्यक्तिगत रूप से प्रसन्नता का विषय है कि बिहार के राज्यपाल को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। 

राजभवन से बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविंद ने हमेशा राजभवन और राज्यपाल पद की गरिमा का पूरा ख्याल रखा। उनको इस बात के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। उनके साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध रहे हैं।


Leave Comments