liveindia.news

B'day special: रेखा की अदाओं का हर कोई है दीवाना  

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रेखा का हर कोई दीवाना है. अपनी अदाओं के जलवे बिखेरने वाली रेखा अपना 65 वां जन्मदिन मना रही हैं.  रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई (मद्रास) में तमिल अभिनेता जेमिनी गणेशन और तमिल अभिनेत्री पुष्पावली के घर हुआ था.

रेखा ने  एक इंटरव्यू में बपताया कि वह नन बनना चाहती थीं. कान्वेंट स्कूल में आयरिश ननों से शिक्षा प्राप्त करने के दौरान रेखा के मन में नन भी इच्छा आई थी. इतना ही नहीं नन ही बन पाने के बाद रेखा रेखा हमेशा से दुनिया घूमना चाहती थीं और इसी वजह से वह एयरहोस्टेज बनने का सपना देखती थीं। बाद में किस्मत ने उन्हें एक्ट्रेस बना दिया। हालांकि रेखा की अभिनय में कोई रूचि नहीं थी लेकिन बिगड़े आर्थिक हालातों के चलते उन्हें स्कूल छोड़कर एक्टिंग करनी पड़ी.

रेखा की जिंदगी में कई विवाद भी उनके इर्द-गर्द घूमते रहे हैं. जिसमें रेखा का अमिताभ संग रिश्ता काफी सुर्खियों में रहा. रेखआ अमिताभ से बेइंतहां मोहब्बत करती थीं. लेकिन अमिताभ पहले से ही शादीशुदा होने के कारण उनका ये प्यार परवान नहीं चढ़ सका.  

रेखा के व्यक्तित्व को हर कोई पसंद करता है. कुछ समय पहले उनके संसद भवन जाने पर कई सांसदों की नजरें उन पर टिक जाती थीं. आपको बता दें, कि रेखा को घूमना बहुत पसंद था और उन्होंने एयर होस्टेस बनने की भी कोशिश की, पर कम उम्र के चलते उन्हें चुना नहीं गया. एक वक्त ऐसा भी था जब गरीबी के चलते उन्हें तेलुगु की बी और सी ग्रेड फिल्मों में भी काम करना पड़ा था.


Leave Comments