liveindia.news

B'day special : रानी मुखर्जी की पीए का काम कर चुकी हैं परिणीति चोपड़ा  

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा आज अपना 31 वां जन्मदिन मना रही हैं. परिणीति का जन्म 22 अक्टूबर, 1988 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था. परिणीति की शुरुआती पढ़ाई कॉन्वेंट जीसस ऐंड मैरी से पूरी की, इसके बाद 17 साल की उम्र में आगे की पढ़ाई के लिए लंदन चली गईं. उन्होंने 12वीं में देशभर में टॉप किया था और उन्हें राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया था.

परिणीति ने मैनचेस्टर बिजनस स्कूल से बिजनस, फाइनेंस और इकनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री ली है. परिणीति चोपड़ा एक इन्वेस्टमेंट बैंकर के तौर पर कुछ साल काम किया लेकिन मंदी के चलते 2009 में वह भारत वापस लौट आईं. इसके बाद वह अपनी कजिन प्रियंका के पास रहने आ गईं और बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया.

परिणीति ने साल 2011 में आई फिल्म 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.  हालांकि इसमें उनका लीड किरदार नहीं था, फिर भी उन्हें बेस्ट डेब्यू के फिल्मफेर अवॉर्ड से नवाजा गया.

परिणीति फिल्म इशकजादे में लीड रोल में नजर आईं.  इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म जूरी अवॉर्ड दिया गया. परिणीति इस फिल्म में ऐक्टर अर्जुन कपूर के साथ नजर आई थीं. उनकी जोड़ी को इस फिल्म में काफी पसंद किया गया था.

परिणीति को गाना गाने का बहुत शौक है.  उन्होंने बीए म्यूजिक से ही किया है. बता दें कि परिणीति ने बॉलिवुड फिल्मों में भी गाना गा चुकी हैं. 'मेरी प्यारी बिंदू' में उनका 'माना कि हम यार नहीं' गाने को काफी पसंद किया गया था.

बॉलीवुड गलियारों के मुताबिक, परिणीति चोपड़ा असिस्टेंट डायरेक्टर चरित देसाई को डेट कर रही हैं. दोनों की मुलाकात साल 2016 में अमेरिका में एक ड्रीम टूर के दौरान हुई थी. दोनों की यह दोस्ती गहराती चली गई. देखते ही देखते दोनों में प्यार परवान चढ़ने लगा. लेकिन साल 2017 में इनकी रिलेशनशिप की खबरें मीडिया में आई थीं.


Leave Comments