liveindia.news

बड़ी खबर : सरकार ने सस्ता किया पेट्रोल और डीजल, शराब के दाम भी घटाए

असम डेस्क : देश भर में इन दिनों ईंधन के दामों में बढ़ोतरी होने से मध्यमवर्गीय परिवारों का बजट बिगड़ गया है. पेट्रोल-डीजल और गैस सिलिंडर के दाम ऊंचाइयां छू रहे हैं, लेकिन इस बीच ही असम की राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी कटौती करने का ऐलान किया है. असम की सर्बानंद सोनेवाले सराकर ने आज राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम में पांच रूपए तक की कटौती का एलान किया है. 

चुनाव के मद्देनज़र घटाए ईंधन के दाम ?

आपको बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित राज्य असम में आगामी कुछ दिनों में चुनाव होने हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि, ईंधन की कीमतों को इसी वजह से कम किया गया है. आगामी चुनावों को देखते हुए राज्य में ना सिर्फ ईंधन की कीमतों में कटौती की गयी है, बल्कि शराब पर भी 25 प्रतिशत की ड्यूटी घटाई गई है.  नई दरें और टैक्स आज रात 12 बजे के बाद से लागू हो जाएंगे.

असम के वित्त मंत्री हेमंता विश्वासर्मा ने आज विधानसभा में नई दरों का एलान किया. असम में मार्च अप्रैल में चुनाव होने हैं. सर्वानंद सोनेवाल के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार सत्ता की कुर्सी अपने पास रखना चाहती है. असम को छोड़ बाकी सभी राज्यों में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में आग लगी हुई है. 

 


Leave Comments