liveindia.news

Good News : बढ़ने वाली है आपकी Salary, मिलेगा इंक्रीमेंट

अगर आप भी सैलरी basis पर कहीं नौकरी कर रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है. कोरोना महामारी के कारण पिछले साल कई सेक्टर्स में कर्मचारियों के इन्क्रीमेंट नहीं हुआ. जिसके कारण मध्यम वर्ग के परिवार जनों को काफी नुक्सान झेलना पड़ा. लेकिन अब खबर आ रही है कि, इस साल आपकी सैलरी दोगुनी बढ़ सकती है. कंपनियां इस साल अपने कर्मचारियों का इन्क्रीमेंट दो गुना तक बढ़ा सकती हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल कंपनियां पिछले साल के मुकाबले में अपने कर्मचारियों का इन्क्रीमेंट दोगुना तक बढ़ा सकती हैं.  सर्वे के मुताबिक भारत में कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी में औसतन 7.3 परसेंट की बढ़ोतरी कर सकती हैं.  उम्मीद से ज्यादा अच्छी आर्थिक रिकवरी, बिजनेस और कंज्यूमर डिमांड बढ़ने की वजह से कंपनियां कर्मचारियों को इसका फायदा देंगी.  

आपको बता दें कि, यह सर्वे किया है  Deloitte Touche Tohmatsu India ने. इस सर्वे में सामने आया है कि, इस साल का औसत इन्क्रीमेंट साल 2020 के 4.4 प्रतिशत के मुकाबले कही अधिक होने वाला है. हालांकि यह इन्क्रीमेंट 2019 के इन्क्रीमेंट से कम ही होगा.  2019 में कंपनियों द्वारा 8.6 प्रतिशत औसत इंक्रीमेंट दिया गया था.


Leave Comments