liveindia.news

LPG के दाम में भारी बढोतरी, 2657 रूपये का हुआ

LPG के दाम में भारी बढोतरी, 2657 रूपये का हुआ

LPG के दाम में भारी बढोतरी, 2657 रूपये का हुआ

भारत इस वक्त महंगाई की मार झेल रहा है. देश के कई राज्यों में पेट्रोल के दाम शतक पार कर चुके है तो वही रसोई गैस के दामों में भी भारी इजाफा हुआ है. लेकिन महंगाई की मार भारत में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी देखने को मिल रही है. भारत में रसोई गैस के दामों में भारी बढ़ोतरी हो रही है, तो वही देश के पड़ोसी देश की जनता भी रसोई गैस के दामों से परेशान है. हाल ही में भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका में रसौई गैस के दाम दो गुना बढ़ गए है.

जानकारी के अनुसार श्रीलंका सरकार ने हाल ही में देश में आवश्यक वस्तुओं के लिए मूल्य सीमा समाप्त करने का ऐलान किया है. जिसकें बाद श्रीलंका में रसोई गैस के दामों में भारी उछाल आया है. श्रीलंका में बीते शुक्रवार को 12 किलोग्राम वाले रसोई गैस की कीमत 1400 रूपये थे, जो अब बढ़कर 2657 रूपये हो गई है. इसके आलावा श्रीलंका में दूध के दामों में भी भारी उछाल देखने को मिला है. देश में एक लिटर दूध की कीमत 1195 रूपये हो गई है. इतना ही नहीं श्रीलांका में घरेलू की रोजाना आवश्यक वस्तुए जैसे गेंहू का आटा, सीमेंट, चीनी समेत कई वस्तुओं के दामों में भारी बढ़ोतरी हुई है. 

बता दें कि श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में आवश्यक वस्तुओं के लिए मूल्य सीमा खत्म करने का फैसला किया गया है. इसके लिए बाद से देश में महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ के रख दी है.

भारत में पेट्रोल-डीजल में राहत

भारत की आज जनता इन दिनों पेट्रोल और डीजल की महंगाई की मार झेल रही है. हलांकी आम जनता को लगातार दूसरे दिन बड़ी राहत मिली है. देश की तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. बीते सोमवार को पेट्रोल में 30 पैसे और डीजल को 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. जिसकें बाद से राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 104.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.17 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.


Leave Comments