liveindia.news

अब महंगाई का झटका, Car, Bike से लेकर दूध तक हो जाएगा महंगा

अब महंगाई का झटका, Car, Bike से लेकर दूध तक हो जाएगा महंगा

बिज़नेस : देश भर में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के बाद अब आम नागरिकों को एक और बड़ा झटका लगने वाला है. एक अप्रैल यानी की कल से  महंगाई का चौतरफा झटका आम नागरिकों को लगने वाला है. एक अप्रैल से उन सभी चीज़ों के दाम बढ़ जाएंगे जिनका इस्तेमाल आम नागरिकों द्वारा रोज़ की ज़िन्दगी में किया जाता है. आइये आपको बताते हैं की कल से क्या-क्या महंगा होने वाला है. 

कार, बाइक होगी महंगी 

एक अप्रैल से वाहनों को खरीदना महंगा हो जाएगा. दिग्गज कमपनी जैसे मारुती, निसान ने अपने वाहनों के दामों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही अगर आप नई बाइक लेने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि, अप्रैल से बाइक के दाम भी बढ़ने के संभावनाएं हैं. 

एसी , फ्रिज ,कूलर भी होगा महंगा 

अप्रैल के महीने में जहां गर्मी अपने प्रचंड रूप में होती है, तो वहीं अब गर्मी में राहत देने वाला कूलिंग उपकरण भी महंगे होने वाले हैं. बताया जा रहा है कि, AC कंपनियां कच्चे माल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी के चलते एसी की कीमत बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं. 

टीवी भी हो जाएगा महंगा 

जैसा की आजकल टीवी और अन्य इलेक्ट्रॉनिक समान के पार्ट्स बाहर से इम्पोर्ट ना करते हुए स्वदेशी पार्ट्स का ही इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में टीवी के दाम बढ़ने की भी संभावनाएं काफी ज़्यादा हैं. 1 अप्रैल 2021 से TV की कीमतों में कम से कम 2 से 3 हजार रुपये की बढ़ोतरी होगी.

दूध के दाम बढ़ना निश्चित 

देश भर में किसानों का आंदोलन अभी तक जारी है. ऐसे में किसानों ने कहा है कि,, वो दूध के दाम तीन से चार रूपए तक बढ़ा देंगे. किसानों ने दूध के दाम 49 रूपए लीटर करने का ऐलान किया है. एक अप्रैल से दूध के नए दाम लागू हो जाएंगे. 

बिजली का झटका 

इन सब चीज़ों के दाम बढ़ने के बाद एक अप्रैल से बिजली का झटका भी ज़ोर से लगने वाला है. लेकिन यह झटका बिहार के लोगों को लगने वाला है, एक अप्रैल से बिहार के लोगों को बिजली के लिए ज़्यादा पैसे चुकाने होंगे.  बिजली विभाग के मुताबिक, साउथ और नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने बिजली की दर में 9 से 10 परसेंट की बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया है. अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई तो बिहार में बिजली के रेट बढ़ जाएंगे.

 


Leave Comments