liveindia.news

आने वाली है कोरोना की दूसरी लहर, लगेगा लाॅकडाउन!

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना के भयानक संकट से जूझ रही है. दुनियाभर में अबतक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है, जबिक करोड़ो लोग इस कोरोना महामारी के शिकार हो चुके है. हलांकी दुनियाभर में कई लाखों लोगो इस महामारी से जंग जीत चुके है. देश और दुनिया की सरकारे इस महामारी से छुटकारा पाने के लिए भरपूर प्रयास में है, कई देश के वैज्ञानिक कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे है, लेकिन अबतक कोई हल नहीं निकल पाया है इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है.

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है की कोरोना की दूसरी लहर जल्द आने वाली है. यह लहर इंसान के लिए बेहद ही खतरनाक साबित हो सकती है. कोरोना की दूसरी लहर आने से पहले इजरायल सरकार ने पहले ही दूसरा नेशनल लॉकडाउन लागू कर दिया. लोगों को घरो से नहीं निकले की पावंदी लगा दी है, लोगों को अपने घरों से केवल एक किमी तक ही जाने की अनुमति दी गई है. दुनिया में इजरायल दूसरा लाॅकडाउन लगाने वाला पहला देश बन गया है.

वही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर आती दिख रही है. बोरिस ने कहा है की दूसरी लहर आने से पहले छह मजीने तक पाबंदिया लगाना जरूरी है. इतना ही नहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर आने की चिंता जाहिर की है. कोरोना की दूसरी लहर भारत में भी आने की संभावनाए जताई जा रही है, क्योंकि बीते दिनों में देश में कोरोना का कहर काफी तेजी से बढ़ा है और वैसे ही भारत दुनिया भर में कोरोना के मामलों में दूसरे नंबर पर आ चुका है. माना जा रहा है की कोरोना की दूसरी लहर आने से पहले भारत में भी लाॅकडाउन को लगाया जा सकता है, ताकि कोरोन के दूसरे कहर से बचा जा सके. यह भी बता दें की भारत में अबतक कोरोन के 5308014 मामले सामने आ चुके है, जबकि 85619 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकी देशभर में अबतक 4208431 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है.


Leave Comments