तो इन पांच वजहो से हुई प्रद्युम्न की हत्या

लाइव इंडिया न्यूज़। गुरुग्राम के 'रायन इंटरनेशनल स्कूल' में शुक्रवार को हुई दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्यूमन ठाकुर से दुुुुस्कर्म केे बाद हत्या  कर दी गई। इस मामले में हरियाणा पुलिस ने स्कूल के बस कंडक्टर अशोक को हिरासत में ले लिया है बावजूद इसके प्रद्युम्न के माता-पिता का मानना है कि बच्चे की हत्या के पीछे कुछ और कारण है और वो सख्त से सख्ता कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.
आज हम आपको बताने जा रहे हैं रायन इंटरनेश्नल स्कूल की उन 5 लापरवाहियों के बारे में जिनकी वजह से मासूम प्रद्यूमन की जान गई।
1. स्कूल के वॉशरूम के बाहर लगा सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहा था जिसके कारण यह पता नहीं चल पाया कि आखिर उस मासूम से बच्चे का गुनाहगार कौन है?
2. एक बस कंडक्टर ने मासूम के साथ कुकर्म करने की कोशिश की जिसके खिलाफ आवाज उठने पर कंडक्टर ने गला काटकर उसकी हत्या कर दी। ऐसे में सवाल उठता है कि स्कूल प्रशासन ने बस कंडक्टर का पुलिस वैरिफिकेशन क्यों नहीं करवाया।
3. रायन स्कूल के अंदर दिनदहाड़े किसी बच्चे की हत्या हो गई और प्रशासन को इसकी कानोंकान खबर तक न मिली। पूरे मामले का सच तब सामने आया जब स्कूल के माली ने इस बात की जानकारी एक शिक्षिका को दी और उसके बाद स्कूल प्रशासन ने इस बात की खबर माता-पिता को दी। स्कूल प्रशासन को घटना की खबर लगभाग 30 से 40 मिनट बाद पता लगी। जाहिर तौर पर ये एक बच्चे की जिंदगी के साथ खिलवाड़ है।
जहां मां बाप सोचते हैं कि वो अपने बच्चे को स्कूल एक सुरक्षित महौल में पढ़ने के लिए भेजते हैं वहां ऐसा होना सभी मां बाप और बच्चों के लिए डर का माहोल पैदा करता है।
4. स्कूल में बाहरी स्टाफ की इंट्री को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। सवाल उठता है कि क्या स्कूल में किसी को भी आने दिया जाता है, अगर नहीं तो बस कंडक्टर वॉशरूम में कैसे घुसा।
5. स्कूल प्रशासन इसलिए भी सवालों के घेरे में है क्योंकि स्कूल में मेडिकल इमरजेंसी के कोई इंतजाम नहीं थे। अगर वक्त रहते प्रद्यूमन को इलाज मिलता तो शायद आज उसकी जान बच जाती।


Leave Comments