liveindia.news

शीला दीक्षित की मौत को लेकर हुआ खुलासा, कांग्रेस में मचा हड़कंप!

देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव होना है. चुनावों से पहले ही दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की मौत को लेकर एक नई बात सामने आई है. जिसके बाद से कांग्रेस पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल चुनवों से पहले शीला दीक्षित ने एक पत्र लिखा था, जिसको लेकर पीसी चाकों पर कई कांग्रेसियों ने निशाना साधा है.

जानकारी मिली है कि पीसी चाको ने उस पत्र को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया था. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी की अनुशासनात्मक समिति को पत्र सौंप दिया है. अब अनुशासनात्मक समिति इस मामले में कोई फैसला लेगी. शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे कई कांग्रेस नेताओं ने पीसी चाको को पद से हटाने की मांग की है. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से पूर्व मुख्यमंत्री की मौत की जांच कराने की भी मांग की है.

वही मामला जब तूल पकड़ने लगा तो आज कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों व कई नेताओं ने संयुक्त प्रेस वार्ता करके प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पर पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाया. पूर्व मंत्री रमाकांत गोस्वामी, मंगत राम सिंघल, किरण वालिया ने कहा है कि शीला दीक्षित को कांग्रेस को मजबूत करने से रोका गया, जिससे वह परेशान थीं. प्रदेश प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने कहा कि शीला ने सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा था जिसे समय आने पर सार्वजनिक किया जाएगा. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि संदीप दीक्षित का पत्र सार्वजनिक करना गलत है. पूर्व मुख्यमंत्री की मौत की जांच होनी चाहिए. निष्पक्ष जांच और पार्टी के हित में प्रदेश प्रभारी को उनके पद से हटाना जरूरी है.


Leave Comments