liveindia.news

इस उम्र में पहली बार करना चाहिए सेक्स, नही तो...

लड़के या लड़की की उम्र जैसे-जैसे बढती है, वैसे ही उनकी सेक्स करने की इच्छाएं भी बढ़ने लगती है. लेकिन आज के समय में कुछ युवा उम्र से पहले ही सेक्स कर लेते हैं. लेकिन यह उनक युवाओं के लिए बेहद घातक है. ऐसे में आपको ये जानना जरुरी है कि किस उम्र में आपको पहली बार सेक्स करना चाहिए. 

इस उम्र में करे पहली बार सेक्स 

  • सेक्स विशेषज्ञों का मानना है कि 24 या 25 साल की उम्र में सेक्स करना सही होता है, लेकिन पिछले कई सालों में पहली बार सेक्स करने की औसतन उम्र में गिरावट दर्ज हुई है. 
  • ब्रिटेन में पहली बार सेक्स को लेकर उम्र 25 साल से घटकर 16 से 17 साल हो गई है. जो एक बड़ा अंतर माना जा रहा है. इस शोध के अनुसार आजकल के टीनेजर्स 15 साल की उम्र में ही सेक्स कर चुके होते हैं. इस विषय को लेकर गंभीर बात यह है कि टीनएजर्स पहली बार सेक्स बगैर कंडोम पहने करते हैं. जिससे उन्हें कई तरह की यौन बीमारियाँ हो सकती हैं.
  • भारत में पहली बार सेक्स करने की सही उम्र में काफी अंतर आ गया है. हालांकि ब्रिटेन की तरह यहाँ ऐसी कोई शोध नही हुई है. भारत में पहले पहली बार सेक्स करने वालों की औसतन उम्र 25 से 27 साल होती थी, लेकिन अब वह घटकर 22 से 23 साल हो गई है.

Leave Comments