BJP के पूर्व केंद्रीय मंत्री का निधन , पार्टी में शोक की लहर

जम्मू-कश्मीर डेस्क : भारतीय जनता पार्टी के लिए एक बार फिर बुरी खबर सामने आ रही है. पार्टी के पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज नेता चमन लाल गुप्ता (Chaman lal Gupta Death) का निधन हो गया है. चमन लाल गुप्ता के निधन की खबर से पूरी भारतीय जनता पार्टी में शोक की लहर है. 

कोरोना से जंग जीत आए थे चमन लाल 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चमन लाल गुप्ता का निधन उनके जम्मू के गांधी नगर स्थित आवास पर हुआ. 87 वर्षीय चमन लाल गुप्ता कुछ समय पहले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे. लेकिन उनके परिवार द्वारा बताया गया है कि, उन्होंने इस महामारी को हरा दिया था और अपने घर लौट आए थे. 

पीएम मोदी ने जताया शोक 

चमन लाल गुप्ता जी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, चमन लाल जी को हमेशा ही उनके द्वारा किये गए जनता के कामों के लिए जाना जाएगा. वो बीजेपी के एक बहुत ही समर्पित और मज़बूत नेता थी. भगवान उनके परिवार को इस क्षति से निकलने की ताकत दे. 

 

दो बार के जम्मू-कश्मीर के बीजेपी अध्यक्ष रहे 

चमन लाल गुप्ता  (Chaman lal Gupta Death)  केंद्रीय मंत्री होने से पहले जम्मू-कश्मीर में बीजेपी का बड़ा चेहरा रह चुके है. वह 2008 से 2014 तक भी विधानसभा के सदस्य चुने गए.  इसके साथ ही वो 2 बार जम्मू कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष भी रहे. जम्मू कश्मीर की राजनीती में उनका अहम योगदान रहा है. 

 

 


Leave Comments