liveindia.news

शाम के स्नैक्स में झटपट बनाएं, चटपटे पोटैटो पिनवील

फ़ूड : सर्दियों के मौसम में अक्सर शाम को मन होता है कुछ चटपटा और स्वादिष्ट स्नैक्स खाने का, लेकिन वही पुराने स्नैक्स खाने का मन नहीं करता. ऐसे में अगर आप भी घर पर ही कुछ आसान और स्वादिष्ट सा नाश्ता बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाए हैं चपटे पोटैटो पिनवील की रेसिपी. इस डिश की खासियत यह है की यह आसानी से बन भी जाती और इसका स्वाद एकदम लाजवाब होता है. आइये देखते हैं कि, इस डिश को बनाने के लिए आपको किन चीज़ों की ज़रुरत पड़ेगी. 

चटपटे पोटैटो पिनवील बनाने के लिए आपको चाहिए : दो से तीन उबले हुए आलू, हरी मटर (उबली हुई ), आटे की लोई, हरी मिर्च, धनिया बारीक़ कटा हुआ, लाल कुटी मिर्च, एक चुटकी चाट मसाला, नमक स्वादअनुसार, टालने के तेल. 

विधि : सबसे पहले आटे की लोई को रोटी के आकर का बेल लें. दूसरी तरफ उबले हुए आलू में उबली हुई मटर, कटा हुआ हरा धनिया, चाट मसाला, नमक, हरी मिर्च, थोड़ी सी कुटी लाल मिर्च डाल दें अब इन सब चीजों को अच्छी तरह से मिला लें. अब इस मिश्रण को आपने जो रोटी बेली है उस पर एक पतली लेयर की तरह फैला दें. इसके बाद इस रोटी को मोड़ लें.

रोटी को मोड़ने के बाद चाकू की सहायता से टुकड़ें कर लें. अब एक-एक करके इन टुकड़ों को हाथ पर लीजिए और उसे हथेली की सहायता से गोल शेप दीजिए. अब तवे पर थोड़ा सा तेल डालिये और पिनवील को दोनों तरफ से हल्का सुनेहरा होने तक सेक लें. आपके चटपटे पिनवील बनकर तैयार हैं इन्हे गर्मागर्म ही हरी चटनी के साथ सर्व करें. 


Leave Comments