liveindia.news

आज ही घर पर बनाएं चीज़ गार्लिक टोस्ट

कोरोना के संक्रमण के कारण हम लोग अभी भी बाहर का खाना खाने से परहेज कर रहे हैं. लेकिन बारिश का मौसम अब शुरू हो चुका है, इस मौसम में मन करता है कुछ स्पेशल स्नैक्स खाने का. इस बारिश के मौसम में लेकिन आप बेहद ही आसानी से घर पर ही बना सकते हैं चीज़ गार्लिक टोस्ट. यह स्वाद में चीज़ गार्लिक ब्रेड की तरह ही होता है, लेकिन दिखने में थोड़ा अलग होता है. चीज़ गार्लिक टोस्ट बच्चों को भी काफी ज़्यादा पसंद आता है. आइये जानते है चीज़ गार्लिक टोस्ट बनाने की आसान रेसिपी.

सामग्री : ब्रेड स्लाइस जितने आपको टोस्ट बनाने हो उस हिसाब से लें, 4 बड़े चमच मख्खन, आधा कप मोज़ेरेला चीज़, 10 से 12 लहसुन कली कलियां छिली हुई, चिल्ली फलैक्स और नमक स्वादानुसार.

विधि :सबसे पहले एक कटोरी में मख्खन को लें और उसमे लहसुन की कलियां कद्दूकस करके डालें. अब इस मिश्रण को अच्छे से मिला दें. अब एक ब्रेड का स्लाइस लें और ब्रेड के एक तरफ लहसुन वाला मख्खन अच्छी तरह से लगा दें. अब चीज़ को अच्छी तरह से ग्रेट करके ब्रेड के ऊपर रख दें. अब एक नॉन-स्टिक तवा लें उस पर थोड़ा सा बटर लगा दें, अब अपनी तैयार ब्रेड को तवे पर रखें और उसके ऊपर चिली फलैक्स और स्वाद के अनुसार नमक डाल दें. अब ब्रेड को एक ढक्कन की सहायता से ऊपर से ढक दें, और गैस की आंच धीमी ही रखें. अब जब चीज़ पिघल जाए तब अपनी ब्रेड को तवे पर से उतार लें. लीजिये आपका चीज़ गार्लिक टोस्ट तैयार है. आप इसको ऊपर से डेकोरेट करने के लिए धनिया या हरी मिर्च का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे आप टोमेटो सॉस के साथ या फिर ऐसे भी खा सकते हैं.  

 


Leave Comments