liveindia.news

ब्रेकफास्ट में फटाफट बनाएं आलू के करारे टोस्ट

फ़ूड डेस्क : हर सुबह वही पुराना बोरिंग नाश्ता खाकर अगर आप भी ऊब गए हैं, तो आज हम आपके लिए ही एक नई डिश लेकर आएं है. इस डिश को बनाने में टाइम भी कम लगता है और यह खाने में काफी ज़्यादा पसंद किया जाता है. इस सुपर टेस्टी डिश का नाम है आलू करारे टोस्ट. बता दें की इस ब्रेकफास्ट डिश को बनाने में आपको ज़्यादा समान की ज़रुरत भी नहीं पड़ेगी. तो देखते यहीं इस डिश की रेसिपी. 

आलू करारे टोस्ट बनाने के लिए हमे चाहिए : ब्रेड स्लाइसेस, उबला हुआ आलू, बारीक कटी हुई एक प्याज , मैदा 2 चमच, बारीक़ कटा हरी धनिया, हरी मिर्च बारीक़ कटी हुई, चाट मसाला, गरम मसाला, धनिया पाउडर, चिली फलैक्स, नमक स्वादानुसार और तेल ज़रुरत के हिसाब से.

विधि : सबसे पहले उबले हुए आलूओं अच्छी तरह से मैश कर लें. मैश किए हुए आलूओं में बारीक़ कटा प्याज, बारीक़ कटा हुआ धनिया, और हरी मिर्च भी डाल दें. इसके बाद अब स्वादानुसार नमक, आधा चमच गरम मसाला, एक चमच धनिया पाउडर, और एक चमच चाट मसाला डाल दें. अब इस पुरे मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लें. अब कटोरी में दो चमच मैदा लें और इसमें थोड़े से चिली फलैक्स और स्वादानुसार नमक डालें. अब इसमें पानी डाल कर ना ज़्यादा गाढ़ा और ना ज़्यादा पतला एक घोल तैयार कर लें. 

अब ब्रेड का स्लाइस लें, और उसमे टोमेटो सॉस के एक लेयर बनाएं. अब इसके ऊपर आलू वाला मिश्रण लगा दें, आलू के ऊपर से मैदा के घोल की एक लेयर डाल दें. अब एक पैन गरम करें और उसपे कुछ बूंदें तेल की डालें. इसके बाद आंच पर ब्रेड के उस हिस्से को रखें जहां आपने आलू का मिश्रण रखा हो. अब इसे अच्छे से पकने दें, और ब्रेड को दोनों तरफ से तब तक के लिए पकाएं जब तक की ब्रेड क्रिस्प ना हो जाए. ब्रेड क्रिस्प हो जाए तो गैस बंद करके टोस्ट को गरमा गर्म ही सॉस के साथ सर्व करें. 


Leave Comments