liveindia.news

Love -Jihad के खिलाफ गुजरात सरकार, सीएम Rupani का बड़ा ऐलान

गुजरात डेस्क : गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरुवार को एक चुनावी रैली में कहा कि उनकी सरकार ‘Love -Jihad’ के खिलाफ कानून लाएगी ताकि हिंदू लड़कियों का ‘अपहरण’ और धर्मांतरण रोका जा सके. गुजरात के पंचमहल जिले के गोधरा में रूपाणी ने कहा कि राज्य विधानसभा के आगामी बजट में सरकार यह विधेयक पेश करना चाहती है. मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने ‘धोखाधड़ी से किए जाने वाले धर्मांतरण’ को रोकने के लिए कानून बनाया है.

आपको बता दें कि,  पार्टी के नेता इसे ‘Love -Jihad’ या शादी के माध्यम से हिंदू महिलाओं का धर्म परिवर्तन करने का षड्यंत्र बताते हैं. रूपाणी ने कहा कहा कि उनकी सरकार हिंदू लड़कियों के अपहरण की वारदातों को बर्दाश्त नहीं करेंगे. गुजरात के सीएम ने कहा, ‘विधानसभा का सत्र एक मार्च से शुरू हो रहा है और मेरी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून लाना चाहती है.

सीएम रुपाणी ने कहा कि, हम हिंदू लड़कियों के अपहरण के कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेंगे. महिलाओं को लालच देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है. यह नया कानून इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए है.’ वह राज्य में 28 फरवरी को होने वाले नगर निकायों, तालुका और जिला पंचायत चुनावों के लिए प्रचार कर रहे थे. 


Leave Comments