liveindia.news

दीपावली से पहले केन्द्र सरकार ने जारी की गाइडलाइन

दीपावली से पहले केन्द्र सरकार ने जारी की गाइडलाइन

देशभर में कोरोना के मामले अभी भी तेजी से सामने आ रही है. वही कोरोना से निपटने के लिए केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें टीकाकरण अभियान में जुटी हुई है. हाल ही में सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि जो लोग घर से बाहर टीका लगवाने के लिए नही जा सकते है, अब उनके लिए सरकार अपने सुपरवाइजर भेजेगी और टीका लगाएगी. नीती आयोग के सदस्य ने कहा है कि जो लोग चल फिर नहीं सकते ऐसे लोगों के लिए हम कोरोना का टीका घर पर ही लगाएंगे. 

इसके साथ ही सरकार ने आगामी त्योहारों को लेकर कहा है कि आगामी त्योहार समझदारी के साथ मनाए. ऐसा ना सोचे की वैक्सीनेशन हो गया है तो कोरोना नहीं होगा. वैक्सीनेशन के बाद सावधानी जरूरी है. सरकार ने कहा है कि कोरोना का संक्रमण भले ही घटने लगा है, लेकिन महामारी अभी गई नहीं है. ऐसे में सावधानी बेहद जरूरी है.

त्योहारों के लिए गाइडलाइन जारी

आगामी त्योहारों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने गाइडलाइंस जारी की है. मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों को व्यापक एसओपी भेजा गया है. स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि जहां 5 फीसदी से ज्यादा पॉजिटिवटी रेट है, वहां भीड़ एकत्रित नहीं होने दी जाए. अगर किसी ने भीड़ जुटाने के लिए इजाजत ली है, तो उसमें कितनी संख्या है यह बताई जाए. त्योहारों में लापरवाही नहीं बरतें, त्योहार घर में ही मनाएं.


Leave Comments