liveindia.news

कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने लिया राजनीति से संन्यास

कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने लिया राजनीति से संन्यास

कांग्रेस पार्टी को हाल ही में एक बड़ा झटका लगा है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने राजनीति से संन्यास लेने का एलान कर दिया है. मुखर्जी ने अब कांग्रेस से दूरियां बना ली है. कांग्रेस में प्रणब मुखर्जी के परिवार से शर्मिष्ठा मुखर्जी आखरी सदस्य थी. शर्मिष्ठा ने ट्वीट के माध्यम से एक यूजर को जबाव देते हुए राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि वह कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता नहीं छोड़ रही हैं. 

शर्मिष्ठा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि बहुत शुक्रिया, लेकिन मैं अब नेता नहीं हूं. मैंने राजनीति छोड़ दी है. लेकिन मैं कांग्रेस की सदस्य बनी रहूंगी. लेकिन सक्रिय राजनीति नहीं करूंगी. शर्मिष्ठा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि मैंने बचपन से ही सत्ता देखी है. मैं एक शांतिपूर्ण जीवन जीना चाहती हूं और ऐसी चीजें करना चाहती हूं जो मेरे स्वभाव के अनुकूल हो.

बता देंं कि प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी भी कांग्रेस छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. अभिजीत इसी साल तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. अभिजीत के बाद प्रणब मुखर्जी की साली सुव्रा घोष ने भी अगस्ता माह में टीएमसी की सदस्यता ले ली है. यह भी बता दें कि शर्मिष्ठा मुखर्जी ने साल 2014 में कांग्रेस की सदस्यता ली थी और 2015 का विधानसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन वह आप पार्टी के उम्मीदवार सौरभ भारद्वाज से हार गई थीं.


Leave Comments