liveindia.news

देश में फिर फूटा कोरोना बम, एक दिन में 648 की मौत

देश में फिर फूटा कोरोना बम, एक दिन में 648 की मौत

देशभर में कोरोना के मामलों ने एक बार फिर तेजी से छलांग मारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में 37 हजार से अधिक मामले सामने आए है, जबकि 34 हजार मरीज ठीक हुए है. वही कोरोना से पिछले 24 घंटे में 648 लोगों की मौत हो चुकी है. देशभर में अब कोरोना के एक्टिव मामले 3 लाख से अधिक हो चुके है. बता दें कि अबतक देश में 3 करोड़ 17 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आने के बाद उबर चुके है, जबकि 4 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. 

केरल में कोरोना का तांडव

कोरोना का कहर सबसे ज्यादा केरल में देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे में देशभर में 37 हजार मामले आए है, जिनमें से 24,296 मामले केवल केरल से सामने आए है. जबकि पिछले 24 घंटे में 648 लोगों की मौत हुई है जिनमें से 173 लोगों की मौत केरल में हुई है.

केरल में कोरोना की चपेट में अबतक 38,51,984 लोग आ चुके है. जबकि 19,757 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि बीते सोमवार को 19 हजार से अधिक लोग ठीक भी हुए है. केरल में सबसे ज्यादा मामले एर्नाकुलम में दर्ज किए गए है. इसके आलावा त्रिशूर कोझिकोड मलप्पुरम पलक्कड़ कोल्लम कोट्टायम तिरुवनंतपुरम कन्नूर अलप्पुझा और पतनमथिट्ठा से मामले दर्ज किए गए है. 

मध्यप्रदेश में मिला डेल्टा प्लस वैरिएंट 

मध्यप्रदेश के इंदौर में दो महिलाओं में कोरोना के गंभीर लक्ष्ण मिले है. यहां दो महिलाओं में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है. इंदौर स्वास्थ्य विभाग को दो महिलाओं में से एक महिला की जानकारी मिली है, जो इंदौर के बीएसएफ क्षेत्र की रहने वाली है. दोनों महिलाओं की 5 जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. लेकिन जब महिला की मंगलवार को एनसीडीसी दिल्ली से रिपोर्ट आयी तो रिपोट में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई.


Leave Comments