liveindia.news

आज होगा गुरमीत राम रहीम की सजा का एलान

गुरमीत राम रहीम को आज सीबीआई की विशेष अदालत रोहतक जेल में बने विशेष कोर्ट में सजा का ऐलान करेगी. सजा के ऐलान के मद्देनजर सूबे में सुरक्षा बंदोबस्त सख्त कर दिया गया. बलात्कार के दोष में गुरमीत राम रहीम को रोहतक की जेल में आज दोपहर ढाई बजे कोर्ट सजा सुनाएगी. इसके लिए जज हवाई मार्ग से रोहतक जेल आएंगे.

इस बीच सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय के पास दो महिलाएं 32 लाख रुपए कैश के साथ पकड़ी गईं हैं. ये दोनों महिलाएं पुलिस नाके पर तलाशी के दौरान पकड़ी गईं. पैसा डेरा सच्चा सौदा का होने का शक किया जा रहा है.

कई जिलों के स्कूल-कॉलेज बंद

राम रहीम के फैसले को देखते हुए हरियाणा में सभी स्कूल कॉलेज आज बंद रहेंगे. पंजाब के मालवा के 13 जिलों बरनाला, भटिंडा, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फजलीका, फिरोजपुर, लुधियाना, मानसा, मोनगा, मोहाली, मुक्तसर, पटियाला और संगरुर में स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे, बाकी पंजाब में स्कूल कॉलेज खुलेंगे. सरकारी दफ्तरों में कहीं भी छुट्टी नहीं है.

हाईकोर्ट ने सरकार को दिए निर्देश

इससे पहले हुए हिंसा के मद्देनजर हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को आज के दिन के लिए खास इंतजाम करने को कहा है. हाईकोर्ट ने कहा कि जज को हवाई रास्ते से जेल ले जाया जाए. सीबीआई अदालत के जज के जाने के लिए पूरी व्यवस्था की जाए. जेल में ज्यूडिशियल ऑफिसर, स्टाफ की सुरक्षा व्यवस्था हो.

अब तक 38 लोगों की मौत

रेप केस का फैसला आने के बाद डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों ने हरियाणा-पंजाब में जमकर हिंसा की है. हिंसा को लेकर डीजीपी बीएस संधू ने कहा है कि मरने वालों की संख्या 38 पहुंच गई है. पंचकूला में 32 और सिरसा में 6 लोगों की मौत हुई है.

गौरतलब है कि 25 अगस्त को जब सीबीआई की अदालत ने राम रहीम को बलात्कार का दोषी करार दिया था तो उसके समर्थकों ने पंचकूला में जमकर गुंडागर्दी की थी. अब आज जेल में लगने वाली अदालत राम रहीम को 7-10 साल तक की सजा सुनाई जा सकती है. 15 साल पहले एक साध्वी ने अज्ञात चिट्ठी भेजकर बाबा पर रेप का आरोप लगाया था.


Leave Comments