liveindia.news

राम रहीम के कर्मों की महातलाशी, डेरे का पैसे गिनने आए 100 बैंककर्मी

बड़ी रोचक बात है बाबा तो जेल चला गया लेकिन उसके राज अभी तक एक-एक कर सामने आ रहे हैं. दुष्कर्म के अपराध में जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह के कुकर्म एक-एक कर सामने आ रहे हैं. डेरा सच्चा सौदा आश्रम में राम रहीम के कई राज दफन हैं, जिन से आज परदा उठेगा. 5000 जवान सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय के अंदर सर्च ऑपरेशन के लिए तैनात किए गए हैं. हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त जज की देखरेख में डेरा मुख्यालय में सर्च जारी है.

अदालत के आदेश पर राम रहीम के हरियाणा में सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया है. हाई कोर्ट के पूर्व जज एके पवार कई बड़े अधिकारियों के साथ आश्रम पहुंच हैं और सर्च जारी है. इस दौरान पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी की जाएगी. लेकिन इससे पहले ही डेरा ने जमीन के नीचे कंकाल होने की बात स्वीकार कर ली है. खुदाई के लिए 20 जेसीबी मशीने मंगाईं गई हैं.

डेरा परिसर में दफन हैं कंकाल

डेरे में मारकर दबा दिए गए लोगों की अस्थियां मिलने की आशंका के बीच डेरा के अखबार 'सच कहूं' ने इस पर सफाई पेश करने की कोशिश की है. हालांकि इस कोशिश में अखबार ने स्वीकार कर लिया है कि डेरे में लाशें दबी हैं .

कहा जाता है कि गुरमीत राम रहीम के खिलाफ बोलने वालों को मारकर उनके शवों को डेरा सच्चा सौदा परिसर के अंदर ही जमीन में दफना दिया जाता था. हरियाणा पुलिस ने इसी सच्चाई का पता लगाने के लिए JCB मशीनें भी मंगवाई हैं. हरियाणा पुलिस JCB मशीनों से डेरे के अंदर खुदाई करवाकर इन आरोपों की सच्चाई का पता लगाने का काम कर रही है.

मृत्यु पर दफनाने की जगह थी निर्धारित

डेरा सच्चा सौदा के अखबार का कहना है कि डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी डेरा परिसर में एक निर्धारित जगह पर अस्थियों को जमीन में दबा दिया करते थे.

डेरा सच्चा सौदा के पूर्व सेवादार और एक समय गुरमीत राम रहीम के बेहद करीब रहे गुरदास सिंह ने हालांकि बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि अब डेरा सच्चा सौदा को पता लग चुका है कि जल्द ही उनका यह सच भी दुनिया के सामने होगा.


Leave Comments