liveindia.news

कोरोना का कहर जारी, एक दिन में 369 की मौत

कोरोना का कहर जारी, एक दिन में 369 की मौत

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से सामने आ रहे है. लगातार कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना के 37875 मामले सामने आए है, जबकि पिछले 24 घंटे में 369 लोगों की मौत हो चुकी है. वही 39 हजार से अधिक लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है.

कोरोना का प्रकोप सबसे ज्यादा केरल में दिखाई दे रहा है. केरल में पिछले कई दिनों से 30 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे है. हालांकि गत सप्ताह से कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है. बीते मंगलवार को केरल में 25 हजार मामले सामने आए थे, जबकि 189 मरीजों की मौत हुई थी. केरल में अबतक कोरोना के 42 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके है, जबकि 21,820 लोगों की मौत हो चुकी है. 

अबतक 4 लाख से अधिक की मौत 

भारत में कोरोना का कहर अभी भी जारी है. कोरोना के संक्रमण से भारत में अबतक तीन करोड़ 30 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके है, जबकि भारत में कोरोना से अबतक 4 लाख 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 3 करोड़ से अधिक लोग कोरोना से जंग भी जीत चुके है.

भारत में फिलहाल 3 लाख से अधिक एक्टिव केस है, वही कोरोना से निपटने के लिए देश में कोरोना की वैक्सीन दी जाने लगी है. भारत में अबतक 70 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है. एक्टिव मामलों में दुनियाभर में भारत 6वें स्थान पर है, जबकि संक्रमितों की संख्या के मामले में दूसरे स्थान पर है.


Leave Comments