liveindia.news

पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन आज, काटा गया 71 फीट का केक

पीएम मोदी का 71वां जन्मदिन आज, काटा गया 71 फीट का केक

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है. पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर आज देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है. वही आज नमाे ऐप पर पीएम मोदी से सबंधित एक प्रदर्शनी को दिखाया जाएगा. इसके लिए नमो एप पर अमृत प्रसाय नाम से एक अलग ऑप्शन जोड़ा गया है. इस ऑप्शन के जरिए लोग ब्लड डोनेशन कैंप, स्वच्छता अभियान, जैसे कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं. 

दिल्ली बीजेपी ने पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आज से सेवा और समर्पण अभियान की शुयआत की है. यह अभियान 7 अक्टूबर तक चलाया जाएगा. क्योंकि 7 अक्टूबर को पीएम मोदी के राजनीतिक सफर के बीस साल पूरे होने वाले है. वही बीजेपी की युवा शक्ति रक्तदान शिविर का आयोजन करेगी. इतना ही नहीं देशभर में बीजेपी के कार्यकर्ता घर-घर, गांव-गांव जाकर लोगों से संवाद करेंगे. इस अभियान में बीजेपी के सभी मोर्चे व प्रकोष्ठ जुटेंगे. इसके आलावा मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मेगा वैक्सीन अभियान चलाया जाएगा. आज पूरे देश में करबी 1 करोड़ 50 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है. वही आज पीएम मोदी को मिले करीब 1300 तोहफों की नीलामी की जाएगी.

किसानों का होगा सम्मान

सेवा एवं समर्पण अभियान के तहत बीजेपी किसान मोर्चा किसानों का सम्मान करेंगी. इस आयोजन के तहत किसान मोर्चा 71 किसानों और 71 जवानों को सम्मान करेगी. वही कोरोना काल में अपना सहयोग देने वाली 71 महिलाओं का भी सम्मान किया जाएगा.

राहलु गांधी ने दी बधाई 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन के मौके पर देशभर के कई नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. राहुल गांधी ने ट्विटर करते हुए पीएम मोदी को बधाई दी है.

काटा गया 71 फीट का केक

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 71 फीट लंबा केक काटा गया. केट की थीम को कोरोना वैक्सीन की तर्ज पर रखा गया था. केके के पूरे लुक को वैक्सीन का लुक दिया गया था. वही पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर उनके समर्थकों ने हाथों में टैटू भी बनवाए.


Leave Comments