एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का राज्यपाल पद से इस्तीफा

लाइव इंडिया न्यूज़  बिहार के राज्‍यपाल रामनाथ कोविंद ने अपने  पद से इस्‍तीफा दे दिया है. कोविंद ने राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से पहले इस्तीफा सौंपा है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी को बिहार का भी प्रभार सौंपा गया है.

देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए रामनाथ कोविंद 23 जून को सुबह 11 बजे नामाकंन करेंगे. उनके नामाकंन में पीएम मोदी खुद भी शामिल होंगे. रामनाथ कोविंद के नामांकन के दौरान पीएम के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, प्रकाश सिंह बादल, कई भाजपा शासित राज्यों के सीएम, भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य और सीनियर केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले मंगलवार को रामनाथ कोविंद दिल्ली में ही थे. यहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर अपनी पार्टी की बैठक बुलाई है. सूत्रों की मानें, तो नीतीश कुमार रामनाथ कोविंद का समर्थन कर सकते हैं. अगर विपक्ष की बात करें, तो राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार उतारा जा सकता है. गैर-एनडीए दलों की 22 जून को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए बैठक होनी है.
संदर्भ पढ़ें रिपोर्ट


Leave Comments