चार दिन के काश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह, लेंगे सुरक्षा का जायजा

लाइव इंडिया न्यूज- राजनाथ सिंह शनिवार से 4 दिन के दौरे पर कश्मीर जा रहे हैं. वहां वे राज्य के हालात का जायजा लेंगे. आपको बता दें कि राजनाथ, सीएम महबूबा मुफ्ती और गवर्नर एनएन वोहरा से मुलाकात भी करेंगे. इसके पहले 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद महबूबा ने दिल्ली में राजनाथ से मुलाकात की थी. जब तक सभी पॉलिटिकल पार्टीज साथ नहीं देतीं, तब तक ये जंग नहीं जीती जा सकती.15 जुलाई को और महबूबा मुफ्ती के बीच करीब आधे घंटे बातचीत हुई. बाद में महबूबा ने कहा, "मुझे खुशी है कि पॉलिटिकल पार्टीज एकजुट हो गई हैं. कश्मीर की समस्या का खुलकर साथ मुकाबला कर रहे हैं.

सीएम ने कहा, "ये जो लड़ाई हो रही है, जिसमें बाहर की ताकतें शामिल हैं. अब तो बीच में चीन ने भी इसमें हाथ डालना शुरू कर दिया है. कश्मीर में हम कानून व्यवस्था की लड़ाई नहीं लड़ रहे. जब तक पूरा मुल्क, पॉलिटिकल पार्टीज साथ नहीं देतीं, तब तक ये जंग नहीं जीती जा सकती.

- बता दें कि पिछले साल अगस्त में भी राजनाथ कश्मीर के दौरे पर गए थे. सरकार के तीन साल पूरे होने पर राजनाथ ने कहा, "हम लोगों ने सिक्युरिटी देने की पूरी कोशिश की है. जम्मू-कश्मीर की स्थिति में काफी सुधार हुआ है. हमें जनता पर पूरा भरोसा है कि वहां पर हालात सामान्य करने में कामयाब होंगे."

- "मुस्लिम जनसंख्या इतनी बड़ी होने के बावजूद ISIS यहां पैर नहीं जमा पाय. "एनआईए के प्रयासों के चलते इंडियन मुजाहिदीन की कमर टूटी है. हम करीब 90 से ज्यादा आईएसआईएस सिम्पेथाइजर्स (हमदर्दी रखने वाले) को पकड़ने में कामयाब रहे हैं.


Leave Comments