liveindia.news

JNU के कन्हैया और जिग्नेश ने ली कांग्रेस पार्टी की सदस्यता

JNU के कन्हैया और जिग्नेश ने ली कांग्रेस पार्टी की सदस्यता

जेएनयू के कन्हैया कुमार और गुजराज से विधायक जिग्नेश मेवानी ने आज दिल्ली में स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली है. कन्हैया कुमार और जिग्नेश ने राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद पार्टी की सदस्यता ली.

भगत सिंह की जयंती के मौके पर सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पार्टी में शामिल होने से पहले कन्हैया और जिग्नेश ने शहीदी पार्क में भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. जिसके बाद दोनों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की इसके बाद कांग्रेस मुख्यालय में जाकर पार्टी की सदस्यता ली. 

कांग्रेस में शामिल होने के बाद कन्हैया कुमार ने कहा है कि मैं कांग्रेस पार्टी में इसलिए शामिल हो रहा हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि देश में कुछ लोग सत्ता पर काबिज हुए है. वह देश की संस्कृति, देश का मूल्य, इतिहास और देश के भविष्य को खराब करने की कोशिश कर रहे है. मैंने यह पार्टी इसलिए चुनी है, क्योकि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है. कांग्रेस सबसे लोकतांत्रिक पार्टी है. इसलिए हम लोग शामिल होना चाहते है. देश के लाखों लोगों को लगने लगा है कि अगर कांग्रेस नहीं बचा तो ये देश नहीं बचेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस वो पार्टी है जो महात्मा गांधी की विरासत को लेकर आगे चलेगी. कांग्रेस पार्टी एक बड़ी जहाज है, अगर पार्टी बचेगी तो भगत सिंह के सपनों का भारत बचेगा .


Leave Comments