liveindia.news

बड़ी खबर : कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान

बड़ी खबर : कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान

कर्नाटक में पिछले काफी समय से नेतृत्‍व परिवर्तन की चर्चा के बीच आज राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. येदियुरप्‍पा के बाद कर्नाटक का अगला CM कौन होगा इसे लेकर बीजेपी आलाकमान ने अभी तक किसी नाम का ऐलान नहीं किया है. 

अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं येदियुरप्‍पा

मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने कुछ दिन पहले ही संकेत दे दिए थे कि अब कुछ दिन में वो कर्नाटक के CM नहीं रहेंगे. इसके बाद से ही कर्नीटक में सियासत तेज़ हो गई थी. येदियुरप्पा के कार्यकाल के दो साल पूरे होने के मौके पर उन्होंने        इस्‍तीफा का ऐलान किया. बता दें, वह पहले कह चुके थे कि आलाकमान जो भी फैसला करेगा उसे वह मंजूर करेंगे.  आज ही कर्नाटक की बीजेपी सरकार को दो साल पूरे हुए हैं, ऐसे में अब हर किसी की नज़र इस बात पर है कि अब बीजेपी कर्नाटक की कमान किसे सौंपती है. येदियुरप्पा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है. हम सभी को मेहनत के साथ काम करना चाहिए. येदियुरप्पा ने जाते-जाते कहा कि वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं.

CM पद की रेस में जोशी और निरानी

येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री की रेस में कई चेहरे चल रहे हैं. इसमें केंद्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश सरकार के खनन मंत्री एमआर निरानी का नाम भी सुर्खियों में बना हुआ है. अब देखना ये होगा कि आलाकमान कर्नाटक की कमान किसे सौंपती है.


Leave Comments