liveindia.news

कोरोना से मरने वालों के शव फेंके गड्ढे में, देखे वीडियो

कोरोना वायरस से मरने वालों के शवों को बेरहमी से गड्ढे में फेंके जाने का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कोरोना से मरने वालों के शवों को शवों को जमीन में दफनाने के समय उन्हें गड्ढे में फेंका जा रहा है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो कर्नाटक का बताया जा रहा है. वीडियो सामने आने के बाद से कांग्रेस और जेडीएस ने कर्नाटक की बीजेपी सरकार को घेर लिया है. मामला सामने आने के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए है. 

वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है की PPE सूट पहले कर्मचारी एम्बुलेंस से शवों को निकालकर बेदर्दी से कूडे की तरह गड्ढे में फेंक रहे है. वीडियो सामने आने के बाद से राज्य की बीजेपी सरकार पर कई सवाल खड़े होने लगे है. JDS ने सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है, जिसमें कहा गया है सावधान हो जाइये, अगर खुदा ना खास्ता आपका या आपके परिवार का कोई सदस्य कोविड-19 से मर जाता है तो कर्नाटक की बीजेपी सरकार इस तरह शव को अन्य शवों के साथ एक गड्ढे में फेंक देती है. 

घटना में शामिल कर्मचारी हुए सस्पेंड 

मामला सामने आने के बाद कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है की जो कर्मचारी इस कार्य में शामिल है, उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. कर्मचारियों को ऐसा करते समय प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए. वही सीएम बीएस येदियुरप्पा ने घटना को लेकर दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि कोरोना से पीड़ित शवों के साथ स्वास्थ्यकर्मियों का ऐसा बर्ताव अमानवीय है. कर्मचारियों को प्रोटोकाल का पालन करना चाहिए, मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है. शवों का अंतिम संस्कार ससम्मान के साथ करें.


Leave Comments