liveindia.news

कर्नाटक का सिंधिया गिराने वाला है योदिरूप्पा की सरकार

मध्यप्रदेश में जिस तरह से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी में शामिल होकर कमलनाथ सरकार को गिरा दिया थी. ठीक उसी प्रकार अब कर्नाकट में भी सरकार गिराने की कवायद तेज होती दिखाई देने लगी है. कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के बीच एक बार फिर से सियासी उठापठक तेज हो गई है. सियासी गलियारों में बीते दिनों से चर्चा की जा रही है की बीएस योदिरुप्पा की मुख्यमंत्री पद की कुर्सी से विदाई हो सकती है, इसे लेकर विधायकों की एक बड़ी बैठक हुई. जिसके बाद इन अटकलों को और ज्यादा बल मिलने लगा.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों पहले बंगलूरू में सरकार के करीब 5 मंत्रियों के बीच सरकार को लेकर मंथन किया गया. कर्नाटक सरकार के मंत्री सुधाकर के घर पर हुई, इस अहम बैठक मेें पांच अन्य मंत्री भी शामिल हुए. जिसमें योदिरुप्पा की विदाई की स्थिती बनती है तो उसके बाद की रणनीति पर चर्चा की गई. 

बता दें की योदिरुप्पा की कुर्सी पर मंथन करने वाले ये वही मंत्री है, जो कुमार स्वामी की सरकार गिरने के बाद बीएस योदिरुप्पा के भरोसे पर बीजेपी में आए थे. जिन्हें बाद में मंत्री पद दिया गया था. अब अगर योदिरुप्पा की मुख्यमंत्री पद से विदाई होगी तो इनके भविष्य पर भी संकट के बादल मंडरा सकते है. हालांकी बीजेपी ने योदिरुप्पा की विदाई होने की बात से इनकार कर दिया है. लेकिन अगर योदिरुप्पा से मुख्यमंत्री पद की कुर्सी छीनी जाती है, तो बीजेपी के हाथो से सरकार छीन सकती है.


Leave Comments