liveindia.news

भ्रष्टाचार के मामले में फंसा बीजेपी का पूर्व मुख्यमंत्री और बेटा

भ्रष्टाचार के मामले में फंसा बीजेपी का पूर्व मुख्यमंत्री और बेटा

आवासीय परियोजना में हुए भ्रष्टाचार के मामले में उच्च न्यायालय ने पूर्व मुख्यमंत्री और उनके बेटे सहित एक पूर्व मंत्री को नोटिस जारी किया है. कर्नाटक उच्च न्यायालय ने भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, उनके बेटे बी वाई विजयेंद्र सहित उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ नोटिस जारी किया है. उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एस. सुनील दत्त यादव की पीठ ने सभी को नोटिस जारी किया है. 

जानकारी के अनुसार न्यायालय में कार्यकर्ता टी. जे. अब्राहम की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने सभी के खिलाफ नोटिस जारी करने का आदेश दिया है. इससे पहले विशेष अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और मंत्री सोमशेखर पर मामला चलाने की अनुमति को खारिज कर दिया था. पूरा मामला बेंगलोर विकास प्राधिकरण की एक आवासीय परियोजना में हुए भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है. इस मामले पर कर्नाटक विधानसभा में भी चर्चा हुई थी. विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था.

बता दें कि बीएस येदियुरप्पा ने दो साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद आने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद बसवराज बोम्मई को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया है. बोम्मई को येदियुरप्पा की करीबी माने जाते है.


Leave Comments