liveindia.news

BJP को झटका, मुख्यमंत्री ने दिया अपने पद से इस्तीफा!

BJP को झटका, मुख्यमंत्री ने दिया अपने पद से इस्तीफा!

कर्नाटक की राजनीति में बड़ा भूचाल आने वाला है, वहाँ के CM ने बड़ा बयान जारी किया है. कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफे की पेशकश की है. सूत्रों के अनुसार खराब सेहत का हवाला देकर येदियुरप्पा ने इस्तीफे की पेशकश की है. येदियुरप्पा इस वक्त भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे हैं.

क्या है मामला

बता दें, कल येदियुरप्पा ने प्रधानमंत्री से भी मुलाकात की थी। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि इस्तीफे की खबरें अफवाह है. इन खबरों में रंचमात्र भी सच्चाई नहीं है. इस्तीफे की खबर बिलकुल गलत है. अफवाह फैली थी कि इस्तीफे के पीछे की वजह बढ़ती उम्र और खराब सेहत है लेकिन येदियुरप्पा ने सारी अफवाहों पर विराम लगाया है.

येदियुरप्पा भले ही इस्तीफे की बात से इंकार कर रहे हों लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बढ़ती उम्र और खराब सेहत ही उनके मुख्यमंत्री बने रहने के बीच आ रही है. बता दें, शुक्रवार को पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्होंने बढ़ती उम्र और खराब सेहत का हवाला देते हुए इस्तीफे की पेशकश की थी. आज उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी से मुलाकात की. यहां भी येदियुरप्पा ने अपनी बात दोहराई. इसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री पर फैसला लिया जाएगा. जल्द ही विधायक दल की बैठक होगी. तब तक येदियुरप्पा अपने पद पर बने रहेंगे.

कौन होगा अगला मुख्यमंत्री

योदियुरप्पा के इस्तीफे की पेशकश के बाद से राजनैतिक गलियारों में चर्चा होने लगी है कि अब अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री की रेस में सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद जोशी का नाम सबसे आगे आ रहा है. प्रह्लाद जोशी उत्तर कर्नाटक से सांसद हैं. इसके बाद दूसरे नाम की चर्चा बीएल संतोष की है, बीएल संतोष संगठन मंत्री है. वर्तमान में वह बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री हैं. इसके अलावा डिप्टी सीएम लक्ष्मण सवदी भर प्रबल दावेदार माने जा रहे है.

2019 में मुख्यमंत्री बने थे येदियुरप्पा 

2018 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी उभर कर समाने आई थी. लेकिन भाजपा सरकार नही बनाई पायी थी. इसके बाद मोदी सरकार कर्नाटक में एक्टिव हुई जिसके बाद कर्नाटक में सियासी तूफान आ गया कांग्रेस और जेडीएस के विधायको ने इस्तीफा दे दिया और इसके बाद 26 जुलाई 2019 को बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के सीएम बने. 


Leave Comments